कम्प्युटर. मोबाइल.इन्टरनेट, व सभी प्रकार की उपयोगी तकनीकी जानकारी (Technical Knowledge) के लिए पढ़े।

Amazon

Friday, January 20, 2017

मै और मेरे बिचार

श्री गणेशाय नमः


           दोस्तों नमस्कार भगवान की कृपा, बड़ो के आशिर्वाद, दोस्तों की दुआओ और कुछ महान ब्लागरो की प्रेरणा से अपनी कुछ छोटी-छोटी जानकारियो को ब्लॉग के माध्यम से आप लोगो तक पहुचाने की कोशिस कर रहा हू।
         
 मुझे उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वाश है, कि आप लोगो का पूरा सहयोग मिलेगा। हमारे सभी पोस्ट तकनीकी ज्ञान से संबंधित रहेगे जिसमे कम्प्यूटर, मोबाईल हार्डवेयर सॉफ्टवेर , अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाइस का विशेष  स्थान रहेगा,और उसके अतिरक्त कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारिया भी हो सकती है ।
           दोस्तों आप को मेरे ब्लाग  का शीर्षक कुछ अजीब सा लग रहा होगा क्यों की यह मेरे ब्लाग के मुख्य शीर्षक  तकनीकी ज्ञान का पहला ब्लाग है जिसमे मै अपना छोटा सा परिचय दुगा और कुछ अपने बिचार आप लोगो के सम्मुख रखुगा।
          मेरा नाम प्रमेश चन्द विश्वकर्मा  मै उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का निवासी हु, मेरी छोटी छोटी योग्यताओं के अंतर्गत शैक्षिक योग्यता में स्नातक तकनीकी योग्यता में तीन वर्षीय डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर में पी०जी०डी०सी0ए०, हिन्दी इंग्लिश टायपिंग के साथ विज्ञान व तकनीक हमारे फेवरेट बिषय रहे है. हमने अपनी प्रोफाइल नहीं बनाइ जब बनाऊगा तो अपने बारे में लिखूगा।
        दोस्तों जैसा की मेरा मानना है कि कोई किसी प्रकार का ज्ञान, जानकारी, हुनर, कला, लेकर  इस दुनिया में पैदा नहीं होता बल्कि यहाँ पे किसी के द्वारा लिखी किताब, किसी  के ब्याख्यान, किसी से बात करके, किसी का लेख पढ़ कर जानकारी हासिल करता है जी वो बाद में अपना बनाकर किसी न किसी माध्यम से अन्य लोगो तक पहुचता है वो जानकारिया किसी के लिये नई होती है किसी के लिये पुरानी होती है, किसी के लिये महत्वपूर्ण किसी के लिए महत्वपूर्ण नहीं भी होती है, कुछ लोग इसका लाभ लेते है और कुछ लोग इसका लाभ नहीं भी ले पाते है।
        शायद आप सोच रहे होगे कि मै ऐसा क्यों लिख रहा हूँ. क्यों की मेरे द्वारा दी गयी जानकारी में भी ये सब होना स्वाभाविक है लेकिन इन जानकारियों से एक ब्यक्ति भी लाभान्वित होता है तो मै अपना प्रयास सार्थक समझू गा और हमे आत्मसंतुस्टी के साथ बहुत खुशी होगी।
       और अंत में आप सभी दोस्तों से मेरा निवेदन है कि मुझसे होने वाली सभी गलती जैसे भावनात्मक , भावात्मक , शाब्दिक, इत्यादि के लिये  आप लोगो से छमा मागता हूँ और आप लोगो के सभी तरह के बिचार जैसे आलोचनात्मक, सुधारात्मक, प्रशंसात्मक, सुझाव कमेन्ट के रूप में हमेसा चाहूँगा और इसके लिए पहले से  बहुत बहुत धन्यवाद।

  .......जितने वाला कुछ अलग कार्य नहीं करता बल्कि वो अपने हर कार्य को अलग अंदाज में करता है ......

                                                                                                                    प्रमेश

4 comments:

  1. Replies
    1. आप ने हमारी पोस्ट पसंद की उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद हमें उम्मीद है की आप इसे अपने दोस्तों में शेयर करके उन्हें लाभान्वित करेगे और हमारा उत्साह बर्धन करेगे और विश्वाश है कि आप को हमारी अगली पोस्ट का इंतजार रहेगा और हमको आप के coment का
      bloger

      Delete
  2. Replies
    1. thanks bro for good comment pls say some thing about my blog

      Delete

Translate

मेरे फेसबुक पेज पे जाये

सोसल मीडिया पर हमसे जुड़ने के लिए


Text Widget

Popular Posts